सरकारी अस्पतालों में डॉक्टर व स्टाफ की भारी कमी- हाजी जमीर उल्लाह खान

अलीगढ़ । आज समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक हाजी जमीर उल्लाह खां को समाचार पत्र के माध्यम से पता चला कि जिले में डेंगू और मलेरिया पैर पसार रहा है। तो तत्काल पूर्व विधायक ने अपनी विधानसभा कोल के ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा किया। फिर वहाँ से पं दीनदयाल संयुक्त चिकित्सालय पहुंचे जहां सभी वार्डों में भर्ती मरीजों का हालचाल जाना।

इस इस मौके पर पूर्व विधायक हाजी जमीर उल्लाह खान ने कहा कि पं दीनदयाल अस्पताल की व्यवस्थाएं तो ठीक मिली। परंतु चिकित्सक व स्टाफ कम होने की वजह से मरीजों को भर्ती करने और उन्हें समुचित इलाज देने में बहुत बङी समस्या दिखाई दी। इसमें चिकित्सक और स्टाफ ही क्या करें। जब मौजूदा सरकार उन्हें व्यवस्था देने में नाकाम हो। यही सबसे बड़ी समस्या है। कि मौजूदा भाजपा की सरकार हर मोर्चे पर फेल हो गई है।

अलीगढ़ जिले के इतने बड़े पं दीनदयाल चिकित्सालय में भी चिकित्सक और स्टाफ की कमी चौंकाने वाली है। जब यहां का यह हाल है तो अलीगढ़ के और सरकारी अस्पतालों की क्या हालत होगी। भाजपा की सरकार जनता से झूठ बोलने में माहिर है। जनता को गुमराह करती है। जबकि जमीनी हकीकत यह है की जनता के लिए ना तो एंबुलेंस हैं, ना चिकित्सक हैं, ना स्टाफ है।

जबकि अलीगढ़ में डेंगू और मलेरिया महामारी का रूप ले रहे हैं ग्रामीण क्षेत्रों में तो बहुत बुरा हाल है बुखार से लोग परेशान हैं में अलीगढ़ प्रशासन से अपील करता हूं कि पूरे अलीगढ़ में दवा का छिड़काव, साफ सफाई जागरूकता कैंप और फागिंग प्राथमिकता पर कराने का आदेश संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द दें। जिस से अलीगढ़ की जनता को इस महामारी रूपी बीमारी से बचाया जा सके। प्रदेश में इतने लोग बेरोजगार घूम रहे हैं तो फिर सरकार चिकित्सकों, पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती करके अस्पतालों में इनकी कमी को दूर क्यों नहीं करती और अगर सरकार यह नहीं कर पाती है तो मुझे मजबूरन जनता के खातिर सड़क पर आना पड़ेगा।

सरकारी अस्पतालों में चिकित्सक व स्टाफ की कमी को दूर करने के लिए पूर्व विधायक हाजी जमीर उल्लाह खान ने जिलाधिकारी अलीगढ़ और मुख्य चिकित्सा अधिकारी अलीगढ़ को लिखा पत्र.

Open chat
1
हमसे जुड़ें:
फेसबुक पेज: https://www.facebook.com/pg/thehindrashtra
फेसबुक ग्रुप: https://www.facebook.com/groups/hindrashtra/?ref=share
टेलीग्राम: https://t.me/thehindrashtra
इंस्टाग्राम: https://www.instagram.com/hindrashtra
ट्विटर: https://twitter.com/TheHindRashtra?s=09
व्हाट्सएप: https://chat.whatsapp.com/LKdobpxgWs8IY4zibNDF85
यूटूब: https://www.youtube.com/c/HindRashtra/featured
लिंक्डइन https://www.linkedin.com/in/hindrashtra