डीडीयू में ऑक्सीजन प्लांट शुरू, मरीजों को नही होगी ऑक्सीजन की कमी,सुरेश राणा जनपद प्रभारी मंत्री ने किया उद्घाटन

  • जनपद प्रभारी मंत्री ने जिले में ऑक्सीजन प्लांट का किया उद्घाटन
  • संभावित तीसरी लहर से पूर्व जनपदवासियों को मिली ऑक्सीजन प्लांट की सौगात

  • डीडीयू में ऑक्सीजन प्लांट शुरू, मरीजों को नही होगी ऑक्सीजन की कमी

  • आने वाले समय में मरीजों को ऑक्सीजन की कमी से नहीं जूझना पड़ेगा

  • मा0 मुख्यमंत्री जी नेतृत्व में प्रदेश आक्सीजन के मामले में आत्मनिर्भर बनने की ओर अग्रसर

  • नवनिर्मित आक्सीजन प्लांट आने वाले समय में प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की बनेंगे रीढ़

  • यदि आप चाहेंगे तो कोरोना की तीसरी लहर आने की भविष्यवाणी झूठी होगी साबित

  • कोरोना का खतरा अभी टला नहीं, कोविड प्रोटोकॉल का करें पालन

सुरेश राणा, मंत्री

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की प्रेरणा से मा0 मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के द्वारा प्रदेश भर के 75 जनपदों में लगातार आक्सीजन प्लांट लगाने का अभियान चल रहा है, जिससे बहुत तेजी के साथ उत्तर प्रदेश आक्जीजन के मामले में आत्मनिर्भर बनने की ओर अग्रसर है।

इसी क्रम में आज अलीगढ़ में भी एक बड़े आक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया गया है, इससे अस्पताल के 50-55 बेड्स को निर्बाध रूप आक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित हो सकेगी।
अलीगढ़ के अन्य अस्पतालों में भी मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा आक्सीजन प्लांट की व्यवस्था कराई जा रही है। प्रदेश के सभी 75 जिलों में गन्ना विभाग द्वारा भी एकएक आक्सीजन प्लांट लगाया जा रहा है।
इसी प्रकार अन्य विभागों के माध्यम से भी प्रदेश भर के ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित सीएचसीपीएचसी एवं अन्य अस्पतालों में आक्सीजन प्लांट की स्थापना कराकर मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा एतिहासिक कार्य किया गया है।
जैसा कि विशेषज्ञों द्वारा कोरोना की तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है और केवल कोरोना ही नहीं किसी भी बीमारी से भर्ती मरीज को यदि आक्सीजन की आवश्यकता होती है तो ये आक्सीजन प्लांट आने वाले समय में प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की रीढ़ साबित होंगे।
मा0 मुख्यमंत्री जी ने प्रदेश वासियों को स्वास्थ्य की जो सुरक्षा दी है वह अपने आप में अभूतपूर्व है। आजादी उपरान्त 70 वर्षों में प्रदेश में 12 मेडिकल कॉलेज और श्री योगी जी के साढ़े चार वर्ष के कार्यकाल में प्रदेश के सभी 75 जिले मेडिकल कॉलेज स्थापना की ओर बढ़ रहे हैं, ये अपने आप में एक ऐतिहासिक कदम है और इसी कदम को आगे बढ़ाते हुए आज पं0 दीन दयाल उपाध्याय संयुक्त चिकित्सालय में आक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया गया है।

उक्त उद्गार प्रदेश के मा0 गन्ना विकास एवं चीनी मिलें मंत्री श्री सुरेश राणा ने सोमवार को आक्सीजन प्लांट का पं0 दीनदयाल उपाध्याय संयुक्त चिकित्सालय में फीता काटकर विधिवत उद्घाटन कर व्यक्त किये। जनपद प्रभारी मंत्री श्री सुरेश राणा ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर से पूर्व जनपद वासियों

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Open chat
1
हमसे जुड़ें:
अपने जिला से पत्रकारिता करने हेतु जुड़े।
WhatsApp: 099273 73310
दिए गए व्हाट्सएप नंबर पर अपनी डिटेल्स भेजें।
खबर एवं प्रेस विज्ञप्ति और विज्ञापन भेजें।
hindrashtra@outlook.com
Website: www.hindrashtra.com
Download hindrashtra android App from Google Play Store