Assam पुलिस ने झड़प के दौरान वायरल वीडियो में घायल व्यक्ति को पीटते हुए फोटोग्राफर को गिरफ्तार किया 

Assam पुलिस ने झड़प के दौरान वायरल वीडियो में घायल व्यक्ति को पीटते हुए फोटोग्राफर को गिरफ्तार किया.

Assam पुलिस ने गुरुवार शाम को कहा कि उन्होंने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जो एक वीडियो में दरांग जिले के सिपाझार इलाके में बेदखली अभियान के दौरान पुलिस की गोलीबारी में मारे गए एक प्रदर्शनकारी के शरीर को पिटता हुआ देखा गया था।

 

पुलिस ने कहा कि असम आपराधिक जांच विभाग ने Bijoy Bonia के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

गुरुवार सुबह बेदखली अभियान के दौरान पुलिस की कार्रवाई के दृश्यों में एक व्यक्ति को नागरिक कपड़ों में एक प्रदर्शनकारी के शरीर पर कैमरामेन  कूदते हुए दिखाया गया था, जिसे उसके सीने में गोली लगी थी।

पुलिस फायरिंग में दो नागरिकों की मौत भी हो गई थी। वीडियो के अंत में पुलिसकर्मियों को फोटोग्राफर को गले लगाते देखा जा सकता है। Assam के विशेष पुलिस महानिदेशक GP Singh ने पुलिस फायरिंग का बचाव किया, लेकिन फोटोग्राफर के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया।

 

Bonia एक सरकारी कैमरापर्सन था जो झड़पों को कैमरे में रेकॉर्ड कर रहा था। उस व्यक्ति की पहचान करने वाली कुछ मीडिया रिपोर्टों ने कहा कि वह Darang जिला प्रशासन में एक फोटोग्राफर है।

 

Dhaulpur में सोमवार को अतिक्रमण के खिलाफ चलाए गए अभियान में करीब 800 परिवारों को बेदखल किया गया. राज्य कृषि परियोजना के लिए 4,500 बीघा सरकारी जमीन पर कब्जा करना चाहता है।

 

पुलिस ने कहा कि स्थानीय लोगों ने उन पर पत्थरों से हमला किया और उन्हें बल प्रयोग करना पड़ा।

पुलिस अधीक्षक Sushanta Biswa Sarma  ने कहा, “हमारे नौ पुलिसकर्मी घायल हो गए। दो नागरिक भी घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अब चीजें सामान्य हैं।

 

Assam सरकार ने Guwahati उच्च न्यायालय के एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश द्वारा हत्याओं और घटना की परिस्थितियों की जांच के आदेश दिए हैं।

Open chat
1
हमसे जुड़ें:
अपने जिला से पत्रकारिता करने हेतु जुड़े।
WhatsApp: 099273 73310
दिए गए व्हाट्सएप नंबर पर अपनी डिटेल्स भेजें।
खबर एवं प्रेस विज्ञप्ति और विज्ञापन भेजें।
hindrashtra@outlook.com
Website: www.hindrashtra.com
Download hindrashtra android App from Google Play Store