जामिया में प्रो. नजमा अख्तर को कर्नल कमांडेंट एनसीसी की मानद रैंक प्रदान करने का आधिकारिक समारोह आयोजित

जामिया मिल्लिया इस्लामिया (जेएमआई) की वाइस चांसलर प्रोफेसर नजमा अख्तर को एनसीसी के कर्नल कमांडेंट की मानद रैंक प्रदान करने का आधिकारिक समारोह आज जामिया के वाइस चांसलर कार्यालय में आयोजित किया गया।

अतिरिक्त महानिदेशक एनसीसी, दिल्ली निदेशालय, मेजर जनरल एसपी विश्वासराव, एसएम ने प्रो. नजमा अख्तर को मानद रैंक प्रदान किया। मानद रैंक स्वीकार करते समय प्रो. नजमा अख्तर अत्यधिक कृतज्ञता और गर्व की भावना से भरी हुई थीं।

मेजर जनरल एस पी विश्वासराव, एसएम**, ने प्रो नजमा अख्तर को राजपत्र अधिसूचना और बैटन सौंपी। राजपत्र और औपचारिक बैटन प्राप्त करने के बाद कुलपति ने अपना स्वीकृति भाषण दिया। उन्होंने कहा कि जामिया की वाइस चांसलर के रूप में रक्षा मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा उन्हें कर्नल कमांडेंट, एनसीसी की मानद रैंक प्रदान किए जाने पर बहुत सम्मान मिला है।

जी.पी. कैप्टन वीरेंद्र सिंह राणा, ग्रुप कमांडर, मुख्यालय ग्रुप ‘सी’ (एनसीसी) दिल्ली निदेशालय और 4 डीबीएन के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल अब्दुल बासित हंगल, 3 डीजीबीएन के सीओ लेफ्टिनेंट कर्नल हरमिंदर सिंह और 2 दिल्ली नेवल यूनिट के सीओ, कैप्टन (आईएन) नलिन के. मिश्रा पिपिंग समारोह में शामिल हुए।

एनसीसी कैडेटों ने जामिया की वाइस चांसलर प्रो नजमा अख्तर कर्नल कमांडेंट को सेरेमोनियल क्वार्टर गार्ड दिया।

पिपिंग सेरेमनी के बाद कॉन्फ्रेंस हॉल, FTK सेंटर फॉर इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, जामिया में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया।

प्रो नजमा अख्तर ने याद दिलाया कि “एनसीसी के साथ उनका जुड़ाव उनके छात्र दिनों से है। एक एनसीसी कैडेट के रूप में, वह देश के लिए अनुशासन और सेवा के मूल्यों से समृद्ध महसूस करती हैं, जो यह संगठन सभी एनसीसी कैडेटों प्रदान करता है।

स्वागत भाषण प्रो. तसनीम मीनाई, मानद समन्वयक, राष्ट्रीय कैडेट कोर, जामिया ने दिया। 4 दिल्ली बॉयज बटालियन (सेना) के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल अब्दुल बासित हंगल ने एडीजी एनसीसी मेजर जनरल एसपी विश्वासराव एसएम** का परिचय कराया। इसके बाद एडीजी एनसीसी दिल्ली निदेशालय ने दर्शकों को संबोधित किया।

जामिया के रजिस्ट्रार प्रोफेसर नाजिम हुसैन जाफरी ने धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का समापन एनसीसी गीत और राष्ट्रगान के साथ हुआ।

एफटीके-सीआईटी कॉन्फ्रेंस हॉल के कार्यक्रम में सभी संकायों के डीन, डीन छात्र कल्याण, विभागों के प्रमुखों, केंद्रों के निदेशकों, कई आमंत्रित अतिथियों, संकाय सदस्यों, एनसीसी कैडेटों, छात्रों और विश्वविद्यालय के कर्मचारियों ने भाग लिया।

विश्वविद्यालय के एसोसिएट एनसीसी अधिकारी और केयर टेकर अधिकारी, एनसीसी कार्यालय के कर्मचारी, सेना और नौसेना इकाइयों के पूर्व वरिष्ठ एनसीसी कैडेट और कैडेट, एनसीसी के सीनियर और जूनियर डिवीजन/विंग दोनों गर्ल्स और बॉयज ने कार्यक्रम की भव्य सफलता के लिए पूरी तन्मयता से काम किया।

Open chat
1
हमसे जुड़ें:
अपने जिला से पत्रकारिता करने हेतु जुड़े।
WhatsApp: 099273 73310
दिए गए व्हाट्सएप नंबर पर अपनी डिटेल्स भेजें।
खबर एवं प्रेस विज्ञप्ति और विज्ञापन भेजें।
hindrashtra@outlook.com
Website: www.hindrashtra.com
Download hindrashtra android App from Google Play Store