UP Board Paper Leaked दोबारा योगी सरकार बन गई पर्चा लीक होने का रिकॉर्ड बरकरार

आपको बता दें 2017 विधानसभा चुनाव के बाद योगी सरकार बनने के बाद तकरीबन एक दर्जन के करीब पर्चा लीक हुआ।

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के पहले आखिरी बार दिसंबर 2021 में यूपीटेट का पर्चा लीक हुआ था।

आपको बता दें यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट की अंग्रेजी की परीक्षा अब 23 अप्रैल को होगी परीक्षा 24 जिलों में सुबह 8:00 बजे से 11:15 बजे तक की शिफ्ट में आयोजित होगा यह परीक्षा दोपहर 2:00 बजे आयोजित होने वाली थी आज जो लीक होने से निरस्त हो गई।

इस मामले में बलिया के जिला विद्यालय निरीक्षक बृजेश कुमार मिश्रा को निलंबित किया गया विभाग की मंत्री गुलाब देवी के निर्देश पर पेपर लीक प्रकरण में डीआईओएस को निलंबित कर दिया गया है।

बलिया एटा बागपत बदायूं सीतापुर कानपुर देहात ललितपुर चित्रकूट प्रतापगढ़ गोंडा आजमगढ़ आगरा वाराणसी मैनपुरी मथुरा अलीगढ़ गाजियाबाद शामली शाहजहांपुर उन्नाव जालौन महोबा अंबेडकरनगर और गोरखपुर शामिल है जो 24 जिलों में परीक्षा आज निरस्त हुआ और दो बारे होने हैं। इन जिलों के अलावा परीक्षा निर्धारित समय पर ही संपन्न हुआ।

इसकी शुरुआत बलिया से शुरू होकर अलीगढ़ तक पहुंचा। पेपर लीक कांड की जांच एसटीएफ द्वारा संपन्न की जाएगी। दोषियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी।

योगी सरकार लगातार कार्रवाई कर रही लेकिन फिर भी परीक्षा संपूर्ण तरीके से बगैर लीक हुए होने का नाम नहीं ले रहा है।

सबसे बड़ा सवाल क्या छात्रों के इमोशन से खिलवाड़ किया जा रहा है किस देश में बिना धांधली के संपूर्ण तरीके से चुनाव हो सकते हैं तो बगैर पर्चा लीक हुए क्या परीक्षा अपने तय समय पर संपूर्ण नहीं हो सकता इस बात को सोचिए गा और आप क्या सोचते हैं कमेंट में जरूर बताएं।

Open chat
1
हमसे जुड़ें:
अपने जिला से पत्रकारिता करने हेतु जुड़े।
WhatsApp: 099273 73310
दिए गए व्हाट्सएप नंबर पर अपनी डिटेल्स भेजें।
खबर एवं प्रेस विज्ञप्ति और विज्ञापन भेजें।
hindrashtra@outlook.com
Website: www.hindrashtra.com
Download hindrashtra android App from Google Play Store