जिलाधिकारी ने अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं का ब्यौरा फीड न होने पर जताई नाराजगी

05 अगस्त तक डाटा फीड न होने पर सम्बन्धित मदरसे का यू-डाइस प्लस कोड हो जाएगा बन्द

अलीगढ़ 03 अगस्त 2023 : जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने अवगत कराया है कि शासन द्वारा सभी शिक्षण संस्थान एवं मान्यता प्राप्त मदरसो में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं, अध्यापकों एवं संस्थान का पूरा विवरण ऑनलाइन प्राप्त हो सके और सरकार को नीति निर्माण में आवश्यक ऑकड़े उपलब्ध हो सकंे, इस उद््देश्य के लिए समस्त डाटा डाटा यू-डाइस प्लस पर फीड किया जाना है।
शासन के निर्देशों के क्रम में जिला विद्यालय निरीक्षक और जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा सभी ऑकड़ों को लगभग पूर्ण कर लिया गया है परन्तु जनपद में स्थित अधिकांश मदरसों में कक्षा


शासन के निर्देशों के क्रम में जिला विद्यालय निरीक्षक और जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा सभी ऑकड़ों को लगभग पूर्ण कर लिया गया है परन्तु जनपद में स्थित अधिकांश मदरसों में कक्षा
01 से 10 तक के छात्र-छात्राओं एवं अध्यापकों के ऑकड़ों को फीड किये जाने का कार्य लंबित है। डीएम ने शासन की प्राथमिकता वाले कार्य के लम्बित रहने पर कड़ी नाराजगी प्रकट करते हुए जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी श्रेयश कमार को जल्द से जल्द पूर्ण कराने के निर्देश दिये गये हैं।

जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी श्रेयश कमार ने जिलाधिकारी के निर्देशों के क्रम में समस्त मदरसा प्रबन्धक एवं प्रधानाचार्य को निर्देशित किया है कि यू-डायस प्लस की वेबसाईट पर मदरसों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं का डाटा निर्धारित समय में फीड करना सुनिश्चित करें, यदि मदरसा द्वारा 05 अगस्त तक फीड नहीं किया जाता है, तो मदरसे का यू-डायस कोड बन्द हो जायेगा। उन्होंने कहा कि यदि आप द्वारा उक्त कार्य ससमय नहीं किया जाता है, तो शासन के निर्देशों के कम में नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी, जिसका सम्पूर्ण उत्तरदायित्व मदरसा प्रबन्धक एवं प्रधानाचार्य का होगा।

Open chat
1
हमसे जुड़ें:
अपने जिला से पत्रकारिता करने हेतु जुड़े।
WhatsApp: 099273 73310
दिए गए व्हाट्सएप नंबर पर अपनी डिटेल्स भेजें।
खबर एवं प्रेस विज्ञप्ति और विज्ञापन भेजें।
hindrashtra@outlook.com
Website: www.hindrashtra.com
Download hindrashtra android App from Google Play Store