किसानों ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मनाई

मंदुरी आजमगढ़ 2 अक्टूबर 2023. अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट की परियोजना रद्द करने की मांग को लेकर संघर्षरत किसानों मजदूरों ने जिगिना करमनपुर गांव में महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जन्म जयंती मनाई. इस अवसर पर महिलाओं पुरुषों ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को श्रृद्धा सुमन अर्पित अर्पित किया.

वक्ताओं ने कहा कि महात्मा गांधी के ग्राम स्वराज और लाल बहादुर शास्त्री के जय जवान, जय किसान के नारे के साथ पिछले एक साल से खेती किसानी और गांव बचाने के लिए संघर्ष किया जा रहा है. महात्मा गांधी ने ग्राम स्वराज की अवधारणा देकर गांव को अधिकार दिए. ग्राम सभा सहमति नहीं है तो जमीन का अधिग्रहण नहीं हो सकता है. देश जब खाद्यान संकट से जूझ रहा था तब देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री ने जय जवान, जय किसान का नारा दिया था. भारत खेतों खलिहानों का देश है, एयरपोर्ट और एक्सप्रेसवे विकास के मानक नहीं हो सकते.

इस अवसर पर किसान नेता राजीव यादव, वीरेंद्र यादव, निशांत राज, अवधेश यादव, महेंद्र यादव, अवधू यादव, रामचंद्र यादव, विनोद यादव, नंदलाल यादव, वीरेंद्र यादव, नीलम देवी, सुनीता देवी, किस्मती देवी, गोलाईची देवी, बलिराम यादव, महेंद्र यादव, रविंद्र यादव, रामाधार यादव, राम प्रवेश, प्रेम, मालती देवी, महेंद्र राय इत्यादि सैकड़ों लोग उपस्थित रहे.

Open chat
1
हमसे जुड़ें:
अपने जिला से पत्रकारिता करने हेतु जुड़े।
WhatsApp: 099273 73310
दिए गए व्हाट्सएप नंबर पर अपनी डिटेल्स भेजें।
खबर एवं प्रेस विज्ञप्ति और विज्ञापन भेजें।
hindrashtra@outlook.com
Website: www.hindrashtra.com
Download hindrashtra android App from Google Play Store