बिहार, चौसा किसानों के संघर्ष में शामिल हुए खिरिया बाग के आंदोलनकारी

14 जनवरी को मकर संक्रांति के अवसर पर सबके साथ खिचड़ी का आयोजन खिरिया बाग में होगा

खिरिया बाग, आज़मगढ़/बक्सर (बिहार) चौसा किसान संघर्ष को समर्थन देने के लिए खिरिया बाग आज़मगढ़ से आंदोलनकारी बक्सर बिहार पहुंचे. पूर्वांचल किसान यूनियन के महासचिव वीरेंद्र यादव, किसान नेता राजीव यादव, अधिवक्ता विनोद यादव, राजकुमार भारत, सिंटू, प्रेमचंद्र, अवधेश यादव, विजय यादव प्रतिनिधमंडल में शामिल थे. किसान नेताओं ने कहा किसानों-मजदूरों की सबकी लड़ाई एक है हम किसानों के साथ हैं.

किसान नेताओं ने कहा कि बिहार की धरती से किसानों ने हक-हुक़ूक़ के लिए जो तूफान खड़ा किया हैं हम सब साथ हैं. लाठी गोली के बल पर किसानों की मांगों को नहीं दबाया जा सकता. बक्सर में सरकार ने हिंसा भड़काई, सरकार ने आंदोलन को तोड़ने के लिए हिंसा कारित की. वायरल वीडियो में किसान माताओं-बहनों की चीखों का जवाब सरकार को देना होगा. पुलिस ने घरों में घुसकर तोड़फोड़ और मारपीट की, लाठियां बरसाई. अपराध पुरानी दरों पर मुआवजा देने का सरकार ने किया और अब फर्जी मुकदमें लादकर आंदोलन को तोड़ने की साजिश की जा रही है. पुलिस वाले ने बेरहमी से किसानों, महिलाओं, बच्चों, बुजुर्गो तक को पीटा. ये कहां का न्याय है जमीन अधिग्रहण कर लिया मुआवजा नहीं दिया. तीन महीने से चल रहे धरने के पक्ष में विधानसभा में चर्चा न कराए जाने ने राजनीतिक दलों का पोल खोल दिया है.

कादीपुर हरिकेश के किसान कुलदीप यादव का देहांत हो गया.

14 जनवरी को मकर संक्रांति के अवसर पर सबके साथ खिचड़ी का आयोजन खिरिया बाग में होगा. खिरिया बाग के आंदोलनकारियों ने सभी न्याय पसंद जनता को खिचड़ी पर आमंत्रित किया.

Open chat
1
हमसे जुड़ें:
अपने जिला से पत्रकारिता करने हेतु जुड़े।
WhatsApp: 099273 73310
दिए गए व्हाट्सएप नंबर पर अपनी डिटेल्स भेजें।
खबर एवं प्रेस विज्ञप्ति और विज्ञापन भेजें।
hindrashtra@outlook.com
Website: www.hindrashtra.com
Download hindrashtra android App from Google Play Store