आज़मगढ़ जिले की 104 सड़कें जो कागज पर सही हुईं उस लूट में निरहुआ का कितना हिस्सा था

हवाई जहाज उड़ाने का फिल्मी सपना दिखाने वाले सांसद दिनेश लाल निरहुआ क्यों भाग रहे हैं खिरिया बाग से

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर घूम-घूम कर झूठ बोल रहे हैं कि किसानों की आय दो गुनी से दस गुनी है

ग्राम स्वराज की अवधारणा देने वाले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के शहादत दिवस 30 जनवरी को खिरिया बाग में ‘गांधी के सपनों का गांव बनाम विकास’ विषय पर होगा सम्मेलन

खिरिया बाग, आज़मगढ़ 28 जनवरी 2023. खिरिया बाग में 108 वें दिन धरना जारी रहा. ग्राम स्वराज की अवधारणा देने वाले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के शहादत दिवस 30 जनवरी को खिरिया बाग में ‘गांधी के सपनों का गांव बनाम विकास’ विषय पर सम्मेलन का आयोजन होगा.

वक्ताओं ने कहा कि हवाई जहाज उड़ाने का फिल्मी सपना दिखाने वाले सांसद दिनेश लाल निरहुआ पहले ये बताएं कि आज़मगढ़ जिले की 104 सड़कें जो कागज पर सही हुईं उस लूट में निरहुआ का कितना हिस्सा था. निरहुआ कहते हैं कि बच्चे तनाव में होंगे तो भारत का भविष्य तनाव में आ जायेगा यहां तो इस तनाव की वजह से बच्चों की लिखाई-पढ़ाई परीक्षाएं सब बर्बाद हो चुकी हैं. जिनकी शादी तय हुई थी वो शादियां टूट रहीं हैं कोई नई शादी तय नहीं हो रही क्योंकि यहां के लोगों के भविष्य पर सरकार के भूमि अधिग्रहण की तलवार लटकी है.

वक्ताओं ने कहा कि केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर घूम-घूम कर झूठ बोल रहे हैं कि किसानों की आय दो गुनी से दस गुनी है. यहां तो उनकी सरकार जो बाप-दादाओं का था उसको भी छीन रही है. तोमर बोल रहे हैं कि लोग आत्मनिर्भर बन रहे हैं यहां तो हमारी खेती-किसानी जिसपर हम निर्भर हैं उसे भी छीन रहे हैं. किसानों ने अपील की कि कृषि मंत्री जो किसानों को बचाने नहीं बेचने का काम कर रहे हैं उनकी चौपालों का विरोध करिए उनको आज़मगढ़ की धरती का पानी भी नहीं पिलाइए.

धरने को नरोत्तम यादव, वीरेंद्र यादव, रामनयन यादव, राजीव यादव, आत्मा, फूलमति, किस्मती, राम शब्द आदि ने संबोधित किया. अध्यक्षता सुशीला देवी और संचालन राधेश्याम ने किया.

Open chat
1
हमसे जुड़ें:
अपने जिला से पत्रकारिता करने हेतु जुड़े।
WhatsApp: 099273 73310
दिए गए व्हाट्सएप नंबर पर अपनी डिटेल्स भेजें।
खबर एवं प्रेस विज्ञप्ति और विज्ञापन भेजें।
hindrashtra@outlook.com
Website: www.hindrashtra.com
Download hindrashtra android App from Google Play Store