Aligarh News AMU Professor Qudsia IUBS के लिए राष्ट्रीय प्रतिनिधि के रूप में नियुक्त

Amu News अलीगढ़, 4 जनवरीः Indian National Science Academy (INSA) द्वारा International Union of Biological Sciences (IUBS) के लिए Department of Zoology, Aligarh Muslim University के प्रोफेसर कुदसिया तहसीन को राष्ट्रीय समिति में प्रतिनिधि के रूप में नामित किया गया है। यह नियुक्ति जैव विविधता के क्षेत्र में प्रोफेसर कुदसिया के उल्लेखनीय योगदान पर की गयी है। प्रो. कुदसिया को तीनों प्रतिष्ठित राष्ट्रीय अकादमियों में फेलोशिप प्राप्त करने का गौरव भी प्राप्त है।

आईयूबीएस, 1919 में स्थापित, एक वैश्विक गैर-लाभकारी संगठन है जो दुनिया भर में जैविक अनुसंधान को सुविधाजनक बनाने के लिए कार्य कर रहा है। इसका मिशन वैश्विक जैविक चुनौतियों से निपटने के लक्ष्य के साथ विविध क्षेत्रों तक फैला हुआ है। आईयूबीएस के लिए सात विशेषज्ञों वाली नवगठित आईएनएसए राष्ट्रीय समिति में प्रोफेसर कुदसिया की नियुक्ति, जैविक विज्ञान के क्षेत्र में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका को प्रदर्शित करती है।

AMU Professor Qudsia ने कहा कि समिति, आईयूबीएस की राष्ट्रीय शाखा के रूप में सेवा करते हुए, घरेलू स्तर पर आईयूबीएस पहल को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण कार्य कर रही है। इसमें नीति वैश्विक चुनौतियों से निपटना, अनुसंधान प्राथमिकताएं निर्धारित करना, सहयोग को बढ़ावा देना और जैविक संसाधनों के सतत उपयोग को बढ़ावा देना शामिल है।

Open chat
1
हमसे जुड़ें:
अपने जिला से पत्रकारिता करने हेतु जुड़े।
WhatsApp: 099273 73310
दिए गए व्हाट्सएप नंबर पर अपनी डिटेल्स भेजें।
खबर एवं प्रेस विज्ञप्ति और विज्ञापन भेजें।
hindrashtra@outlook.com
Website: www.hindrashtra.com
Download hindrashtra android App from Google Play Store