Begum Akhtar Award के लिए 15 नवम्बर तक करें आवेदन गायक कलाकार के लिए सुनहरा मौका

बेगम अख्तर पुरस्कार के लिए 15 नवम्बर तक करें आवेदन

 

Aligarh News 03 नवम्बर 2023 संस्कृति विभाग की ओर से मल्लिका-ए-गजल बेगम अख्तर पुरस्कार के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

नवम्बर 2023 संस्कृति विभाग की ओर से मल्लिका-ए-गजल बेगम अख्तर पुरस्कार के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

इसके लिए जिन कलाकारों की उम्र 40 साल से ऊपर है वह आवेदन कर सकते हैं। संस्कृति विभाग इस पुरस्कार के लिए पांच लाख रुपये प्रदान करेगा। इसके लिए निर्धारित प्रारूप पर 15 नवम्बर तक आवेदन किया जा सकता है।

DM Aligarh जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि संस्कृति विभाग द्वारा मल्लिका-ए-गजल बेगम अख्तर की स्मृति में दादरा, ठुमरी गजल विधाओं में ऐसी प्रतिभा को राष्ट्रीय स्तर पर गौरवान्वित और सम्मानित किया जाएगा। बेगम अख्तर पुरस्कार प्रत्येक वर्ष एक सुयोग्य गायक कलाकार को दिया जाता है। पर योग्यता के आधार संख्या बढ़ाई भी जा सकती है।

बेगम अख्तर पुरस्कार प्रत्येक वर्ष एक सुयोग्य गायक कलाकार को दिया जाता है। पर योग्यता के आधार संख्या बढ़ाई भी जा सकती है।

चयनित कलाकार को पांच लाख रुपये नगद धनराशि, अंग वस्त्र एवं प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा। यह पुरस्कार उन कलाकारों को दिया जाएगा जो उत्तर प्रदेश के मूल निवासी हैं या उसकी कर्मभूमि उत्तर प्रदेश है। यह पुरस्कार कलाकार के गायन के क्षेत्र में संपूर्ण उपलब्धियों के आधार पर प्रदान किया जाएगा।

DM Aligarh जिलाधिकारी ने बताया कि आवेदन का प्रारूप जिला सूचना कार्यालय से किसी भी कार्यालय दिवस में प्राप्त किया जा सकता है। आवेदन पत्र एवं मार्गदर्शी सिद्धांत शासनादेश संख्या 3718/

आवेदन पत्र एवं मार्गदर्शी सिद्धांत शासनादेश संख्या 3718/चार-2015-1 (पुरस्कार)/14 दिनांक 24 अगस्त 2015 पर उपलब्ध है। इसके साथ ही आवेदन पत्र भरकर जमा करने की अंतिम तिथि 15 नवम्बर निर्धारित है।

Open chat
1
हमसे जुड़ें:
अपने जिला से पत्रकारिता करने हेतु जुड़े।
WhatsApp: 099273 73310
दिए गए व्हाट्सएप नंबर पर अपनी डिटेल्स भेजें।
खबर एवं प्रेस विज्ञप्ति और विज्ञापन भेजें।
hindrashtra@outlook.com
Website: www.hindrashtra.com
Download hindrashtra android App from Google Play Store