जिला न्यायाधीश, जिला मजिस्ट्रेट, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एवं सीजेएम द्वारा जिला जेल का किया गया निरीक्षण

 

ताला असेंबलिंग प्रशिक्षण केंद्र एवं नयी एलईडी टीवी का किया लोकार्पण

 

पाकशाला में खाने की गुणवत्ता की जाचं के साथ ही अस्पताल का निरीक्षण कर भर्ती कैदियों से किया संवाद

अलीगढ़ 30 सितम्बर 2023 : त्रैमासिक निरीक्षण के अनुक्रम में शनिवार को जिला न्यायाधीश, जिला मजिस्ट्रेट, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एवं सीजेएम द्वारा जिला जेल का निरीक्षण किया गया। इस अवसर पर ताला असेंबलिंग प्रशिक्षण केंद्र का फीता काटकर लोकार्पण भी किया गया। जिला जज एवं अन्य अधिकारी निरीक्षण के दौरान पाकशाला पहुंचे, जहां खाने की गुणवत्ता की जांच की।
महिला बैरक में संचालित विद्यालय में नवीन एलईडी टीवी का रिमोट बटन दबाकर लोकार्पण किया। विद्यार्थी बच्चों को उपहार भी प्रदान किए।


महिला बैरक में संचालित विद्यालय में नवीन एलईडी टीवी का रिमोट बटन दबाकर लोकार्पण किया। विद्यार्थी बच्चों को उपहार भी प्रदान किए।
जिला जेल निरीक्षण के उपरान्त अधिकारियों द्वारा जिला पंचायत परिसर स्थित पहुॅच किशोर न्याय बोर्ड का भी निरीक्षण किया गया।

उत्तर प्रदेश शासन की व्यवस्था के अनुसार प्रत्येक 3 माह में जेल का निरीक्षण किए जाने का प्राविधान है। शनिवार को अधिकारियों द्वारा जेल का निरीक्षण किया गया। जिला न्यायाधीश संजीव कुमार, जिला मजिस्ट्रेट इन्द्र विक्रम सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी, सीजेएम अरविंद वर्मा ने जिला जेल पहुंच कैदियों से उनका हाल जाना।

जिला जज ने कतार में खड़े कैदियों के मध्य स्वयं आवाज लगाते हुए पूछा कि यदि किसी कैदी को किसी प्रकार की समस्या या शिकायत है तो वह उन्हें बता सकता है। उन्होंने कैदियों से संवाद कर कहा कि यदि किसी कैदी को निःशुल्क विधिक राय या वकील की आवश्यकता है तो वह भी बता सकता है। इस दौरान कई कैदियों ने जिला जज के सम्मुख अपनी बात को भी रखा। अस्पताल का निरीक्षण कर भर्ती कैदियों से संवाद कर स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए समुचित इलाज के बारे में जानकारी प्राप्त की।

इस अवसर पर जेल अधीक्षक ब्रजेन्द्र कुमार सिंह, जेलर कमलेंद्र प्रताप सिंह, सीएमओ डा0 नीरज त्यागी, डा0 अभिषेक गुप्ता भी उपस्थित रहे।

Open chat
1
हमसे जुड़ें:
अपने जिला से पत्रकारिता करने हेतु जुड़े।
WhatsApp: 099273 73310
दिए गए व्हाट्सएप नंबर पर अपनी डिटेल्स भेजें।
खबर एवं प्रेस विज्ञप्ति और विज्ञापन भेजें।
hindrashtra@outlook.com
Website: www.hindrashtra.com
Download hindrashtra android App from Google Play Store