AMU News Aligarh सर सैयद फाउंडेशन के सहयोग से Jnmch के फार्माकोलॉजी विभाग द्वारा इंटरैक्टिव सत्र का आयोजन

Aligarh Muslim University News : आउटरीच कार्यक्रम के तहत सर सैयद फाउंडेशन, अलीगढ़ के सहयोग से जेएनएमसीएच, एएमयू Jnmch Amu Aligarh के फार्माकोलॉजी विभाग द्वारा इंटरैक्टिव सत्र का आयोजन किया गया।

AMU News : एएमयू में अंग्रेजी विभाग के 20 छात्रों ने इंटर्नशिप/आउटरीच कार्यक्रम के हिस्से के रूप में और फार्माकोलॉजी के क्षेत्र में अपने ज्ञान को बढ़ाने के लिए फार्माकोलॉजी विभाग का दौरा किया।

अध्यक्ष नावेद आलम ने छात्रों को संकाय सदस्यों, एसआर और जूनियर से परिचित कराया और अध्यक्ष के दौरे से संबंधित विभिन्न बातों पर चर्चा की।

अध्यक्ष प्रो. जियाउर रहमान ने विभाग में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सभी का स्वागत किया, विभाग के महत्व और प्रासंगिकता पर चर्चा की, और दवा मूल्यांकन की आवश्यकता के बारे में बात की। प्रोफेसर फरहान द्वारा छात्रों को विभाग में आयोजित की जाने वाली बुनियादी गतिविधियों से अवगत कराया गया।

सहायक प्रोफेसर डॉ. जमील अहमद ने छात्रों के साथ अपनी बौद्धिकता साझा की और उन्हें कई दवाओं के बारे में जानकारी देते हुए दवाएं बनाने की प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी।

छात्रों ने विभाग की चिकित्सा, प्रायोगिक और अनुसंधान पीजी प्रयोगशालाओं का दौरा किया, जहां रेजिडेंट डॉक्टरों और जूनियर रेजिडेंट डॉक्टरों ने चिकित्सा पर व्यावहारिक जानकारी देते हुए विभिन्न पहलुओं का प्रदर्शन किया, विशेष रूप से ओआरएस, इंटरवेन प्रक्रिया और दवा बनाने के लिए सॉफ्टवेयर के उपयोग के बारे में। .

कार्यक्रम बहुत ही कामयाब और फलदायी रहा और अंत में महासचिव श्री फैज़ुर रहमान शेरवानी ने पूरे विभाग के अध्यक्ष, संकायों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों को उनके आतिथ्य और गर्मजोशी से स्वागत के लिए धन्यवाद दिया।

Open chat
1
हमसे जुड़ें:
अपने जिला से पत्रकारिता करने हेतु जुड़े।
WhatsApp: 099273 73310
दिए गए व्हाट्सएप नंबर पर अपनी डिटेल्स भेजें।
खबर एवं प्रेस विज्ञप्ति और विज्ञापन भेजें।
hindrashtra@outlook.com
Website: www.hindrashtra.com
Download hindrashtra android App from Google Play Store