मोहम्मद यूसुफ खान मिंटो ने कहा Made Foundation द्वारा Sir Syed Day 2023 जरूरतमंद बच्चों के साथ मनाया गया

मोहम्मद यूसुफ खान मिंटो, शम्सुल हसन कंवल पब्लिक स्कूल के संस्थापक, निदेशक और प्रबंधक अयाज़ आबिद ने मैड फाउंडेशन दिल्ली की एनजीओ नाज़िया खान निदेशक और संस्थापक के साथ मिल कर सर सैयद डे शमसुल हसन कंवल पब्लिक स्कूल ,रहमान कॉलोनी महेसपुर अलीगढ के जरूरतमंद छात्रों के साथ बनाया .

मोहम्मद यूसुफ खान मिंटो ने बताया मैड फाउंडेशन एनजीओ दिल्ली की तरफ से जरूरतमंद छात्रों को स्टेशनरी की किट के साथ फल भी दिए और सभी बच्चों को नाश्ता भी दिया.

मैड फाउंफेशन एनजीओ दिल्ली
की निदेशक और संस्थापक नाजिया खान ने बताया हमारा मकसद है जरूरतमंद लोगों की ज्यादा से ज्यादा मदद हो ..!

मैड फाउंडेशन एनजीओ दिल्ली की निदेशक और संस्थापक नाज़िया खान मैम ने शमसुल हसन कंवल पब्लिक स्कूल के सभी बच्चों को सर सैयद अहमद खान के बारे में बताया सर सैयद अहमद ख़ान एक महान शिक्षाविद व नेता थे ..! सर सैयद अहमद खान का जन्म 17 अक्टूबर सन 1817 को दिल्ली में हुआ था ..! सर सैयद अहमद खान के पिता का नाम मीर मुत्तकी था ..! सर सैयद अहमद खान के माता का नाम मीर अजिजुत्रिसा बेगम था ..!

अंग्रेजो ने सैयद अहमद खान को ” सर ” की उपाधि प्रदान की ..! सर सैयद अहमद खान ने अलीगढ़ आंदोलन को शुरू किया था ..! सर सैयद अहमद खान ने असबाबे बगावते हिन्द (भारतीय विद्रोह के कारण ) किताब लिखी थी ..! सर सैयद अहमद खान ने तहजीबुल एखलाक पत्रिका शुरू की थी ..! सैयद अहमद ख़ान ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की स्थापना की थी .! सर सैय्यद अहमद खान की मृत्यु 27 मार्च सन 1898 को अलीगढ में हुई ..!

जीने का सलीका सिखाती है, रहने का ढंग बताती है तालीम लोगे तो स्वावलंबी बनोगे। यही आवाम के लिए और इस वतन के लिए जरूरी है। हमारे और आपके लिए तालीम वरदान है। जीवन को संवारना और निखारना है उन्होंनेमात्र पांच मिनट की अपनी स्पीच में शिक्षा का महत्व और इसका व्यवहारिक पक्ष बच्चों और बड़ों को समझाया ..!

मैड फाउंडेशन एनजीओ दिल्ली की फरीदा मैम ने सभी बच्चों तालीम की अहमियत के बारे में बताया ..! मैड फाउंडेशन एनजीओ दिल्ली के साहिल खान ने बताया तालीम का खजाना हासिल करने से भविष्य उज्जवल बनता है ..!

मोहम्मद यूसुफ खान मिंटो और शमसुल हसन कंवल पब्लिक स्कूल के संस्थापक अयाज़ आबिद ने बताया तालीम की इंसान के जीवन में उतनी ही अहमियत है जितना की जिंदगी जीने के लिए पानी की ..! शमसुल हसन कंवल प्राइमरी हाई स्कूल के निदेशक अयाज आबिद ने बताया यहां पर ज्यादा बहुत ज्यादा-तर गरीब लोग रहते हैं..!

मोहम्मद यूसुफ खान मिंटो ने हमारा मकसद है किसी तरह से कोई भी गरीब इंसान परेशान ना रहे ..! अयाज आबिद ने बताया हमारे शम्सुल हसन कंवल प्राइमरी स्कूल में हर बच्चे को बिल्कुल फ्री में पढ़ाया जाता और शाम को सभी बच्चों को फ्री में कुरान शरीफ के साथ अरबी भी पढाई जाति है मोहम्मद यूसुफ खान मिंटो ने बताया हमारा मसकाद है हर गरीब का बच्चा तालीम हासिल करे ..!

मैड फाउंडेशन एनजीओ दिल्ली की संस्थापक नाजिया खान ने शमसुल हसन कंवल पब्लिक स्कूल के संस्थापक अयाज आबिद बहुत ज्यादा मुबारकबाद दी और बहुत ज्यादा तारीफ भी की और कहा आप जरूरतमंद लोगों के लिए बहुत ज्यादा अच्छा काम कर रहे हैं और नाजिया खान, फरीदा खान, साहिल खान ने बताया मोहम्मद यूसुफ खान मिंटो काफी सालों से जरूरतमंद लोगों की हर तरह से मदद करने में लगे रहते हैं . अयाज आबिद और मोहम्मद यूसुफ खान मिंटो ने फाउंडेशन का बहुत ज्यादा शुक्रिया अदा किया ..!

Open chat
1
हमसे जुड़ें:
अपने जिला से पत्रकारिता करने हेतु जुड़े।
WhatsApp: 099273 73310
दिए गए व्हाट्सएप नंबर पर अपनी डिटेल्स भेजें।
खबर एवं प्रेस विज्ञप्ति और विज्ञापन भेजें।
hindrashtra@outlook.com
Website: www.hindrashtra.com
Download hindrashtra android App from Google Play Store