Aligarh News पुरस्कार वितरण के साथ गुलदाउदी, कोलियस और AMU Flower Show का समापन

Amu News अलीगढ़, 18 दिसंबरः Land and Horticulture Department of Aligarh Muslim University द्वारा amu flower show आयोजित वार्षिक गुलदाउदी, कोलियस और रोज शो-2023 के पुरस्कार वितरण समारोह में फूलों, कटे हुए फूलों और गुलाबों के आकर्षक प्रदर्शन के साथ गुलिस्तान-ए-सैयद टीम ने तीन और वाइस चांसलर (वीसी) लॉज टीम ने दो ट्राफियां हासिल कीं।

Aligarh Amu Flowers Show गुलिस्तान-ए-सैयद ने शो की रानी के लिए मिसेज सालेहा फारूकी रनिंग कप’, ‘सर्वश्रेष्ठ गुलाब के लिए प्रोफेसर बीए खान रनिंग कपऔर क्रिसैंथेमम और रोज शो में उच्चतम अंक के लिए प्रोफेसर सुहैल अहमद रनिंग कपका जीता। जबकि वीसी लॉज टीम ने शो के राजा के लिए वाइस चांसलर रनिंग कपऔर गुलदाउदी की सर्वश्रेष्ठ एकल किस्म के लिए अंसुमन बंसल रनिंग कपहासिल किया।

प्रो वाइस चांसलर (पीवीसी) लॉज टीम ने बेस्ट डबल क्रिसेंथेमम के लिए मिस्टर बी एच हाशमी रनिंग कपजीता और इंजीनियरिंग कॉलेज की टीम ने बेस्ट कोलियस के लिए मिस्टर ताहिर हुसैन (मम्मा) रनिंग कपजीता।

क्लास-जी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए सफदर अब्बास (एएसआईएम) मेमोरियल रनिंग कप; विक्टोरिया गेट नर्सरी का प्रदान किया गया।

मुख्य अतिथि प्रोफेसर वजाहत हुसैन (पूर्व अध्यक्ष, वनस्पति विज्ञान विभाग, एएमयू) ने कहा कि विभिन्न विवरण के इतने सारे खूबसूरत फूलों का अविश्वसनीय प्रदर्शन प्रकृति के अनमोल उपहार की बात करता है जिसे वार्षिक गुलदाउदी में पूर्णता के साथ उगाया गया है। कोलियस और रोज शो ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

सम्मानित अतिथि, प्रॉक्टर, प्रोफेसर मोहम्मद वसीम अली ने कहा कि रोज़ शो ने हमें खूबसूरत फूलों की महान यादें छोड़ दी हैं, जो विशाल गुलिस्तान-ए-सैयद की भव्यता को बढ़ाते हैं।

प्रोफेसर जकी अनवर सिद्दीकी (सदस्य-प्रभारी, भूमि और उद्यान विभाग) ने कहा, दो दिवसीय पुष्प शो के समापन समारोह में 46 प्रथम, 48 द्वितीय और 41 सांत्वना पुरस्कार सहित कुल 135 पुरस्कार दिए गए।

मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथि के साथ प्रोफेसर अनवर शहजाद, श्री जावेद सईद, डॉ. सलमान खलील, श्री राजवीर सिंह, डिप्टी कमांडेंट, आरएएफ, प्रोफेसर एस.एम. जावेद और अन्य ने विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए।

डॉ. तारिक आफताब (सहयोगी प्रभारी सदस्य, भूमि एवं उद्यान विभाग) ने धन्यवाद प्रस्ताव बढ़ाया।

Open chat
1
हमसे जुड़ें:
अपने जिला से पत्रकारिता करने हेतु जुड़े।
WhatsApp: 099273 73310
दिए गए व्हाट्सएप नंबर पर अपनी डिटेल्स भेजें।
खबर एवं प्रेस विज्ञप्ति और विज्ञापन भेजें।
hindrashtra@outlook.com
Website: www.hindrashtra.com
Download hindrashtra android App from Google Play Store