उत्तराखण्ड चारधाम यात्रा-2024 पर जाने वाले श्रद्धालु अनिवार्य रूप से कराएं पंजीकरण

अव्यवस्था एवं असुविधा से बचने के लिए पंजीकरण तिथि में ही करें यात्रा -चैत्रा वी., मण्डलायुक्त, अलीगढ़

Aligarh News : मण्डलायुक्त चैत्रा वी. ने उत्तराखण्ड चारधाम यात्रा-2024 के संबंध में अवगत कराया है कि उत्तराखण्ड सरकार द्वारा चारधाम यात्रा-2024 के लिए अनिवार्य पंजीकरण व्यवस्था लागू की गई है।

इसके दृष्टिगत यह आवश्यक है कि चार धाम यात्रा पर जाने वाले मण्डल के सभी इच्छुक श्रद्धालुजन पंजीकरण कराने के बाद ही वहां जाएं। बिना पंजीकरण यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं को असुविधा हो सकती है।

मण्डलायुक्त ने बताया कि चार धाम यात्रा 2024 के लिए उत्तराखण्ड शासन द्वारा URL http://registrationandtouristcare.uk.gov.in/signin.php अथवा मोबाइल ऐप

अथवा मोबाइल ऐप Tourist Care Uttarakhand पर अनिवार्य पंजीयन की व्यवस्था की गई है। प्रत्येक तीर्थयात्री, श्रद्धालु या पर्यटक जो चारधाम- गंगोत्री, यमुनोत्री, बद्रीनाथ एवं केदारनाथ की यात्रा पर जाना चाहता है वह उक्त यूआरएल या मोबाइल ऐप पर अपना पंजीकरण अनिवार्य रूप से करा लें।

मण्डलायुक्त ने स्पष्ट किया कि चार धाम यात्रा के लिए जिन यात्रियों ने पंजीकरण प्रक्रिया पूरी नहीं की है वह निर्धारित चेक प्वाइंट्स पर रोक दिए जाएंगे और आगे नहीं जा सकेंगे। उन्होंने यह भी बताया है कि तीर्थ यात्री उन्हीं तिथियों पर ही यात्रा करें जिसके लिए उन्होंने पंजीकरण कराया है, इससे श्रद्धालुओं के आवागमन को सुगम बनाने एवं धामों पर व्यवस्था बनाए रखने में मदद मिलेगी।

मण्डलायुक्त ने सभी टूर ऑपरेटरों एवं ट्रैवल ऐजेंट्स को निर्देशित किया है कि वह सुनिश्चित कराएं कि उनके ग्राहकों द्वारा यात्रा आरम्भ करने से पहले आवश्यक पंजीकरण करा लिया गया हैं। इससे तीर्थ यात्रा के दौरान असुविधा एवं किसी भी प्रकार के व्यवधान को रोकने में सहायता मिलेगी।

Open chat
1
हमसे जुड़ें:
अपने जिला से पत्रकारिता करने हेतु जुड़े।
WhatsApp: 099273 73310
दिए गए व्हाट्सएप नंबर पर अपनी डिटेल्स भेजें।
खबर एवं प्रेस विज्ञप्ति और विज्ञापन भेजें।
hindrashtra@outlook.com
Website: www.hindrashtra.com
Download hindrashtra android App from Google Play Store