ठेकेदार की गलती से मजदूर के कट गए दोनों हाथ,पूर्व विधायक हाजी जमीर उल्लाह खान की मदद से हुआ मुकदमा दर्ज

अलीगढ़: समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक हाजी जमीर उल्लाह खान जिलाधिकारी कार्यालय पर अलीगढ़ में जलभराव और कल हुए रोरावर कांड में नगर निगम की लापरवाही की शिकायत करने गए थे।

परंतु वहां एक ई रिक्शा में दो हाथ और एक पैर कटे हुए घायल अवस्था में विकलांग आदमी रो रहा था। जिसके आसपास भीड़ लगी हुई थी। ई-रिक्शा के पास जाकर देखा तो उस पीड़ित अकील उर्फ आमिर निवासी गांव अधौन ने रोकर बताया कि विधायक जी मैं जल निगम के ठेकेदार की कंपनी का मजदूर हूँ। मेरा परिवार 1 महीने से दर दर की ठोकर खा रहा है लेकिन मुझे अभी तक किसी ने इंसाफ नहीं दिलवाया।घटना 1 महीने पहले की है।

थाना देहली गेट अंतर्गत नगला मसानी रोड पर जल निगम का काम चल रहा था। ठेकेदार और सुपरवाइजर ने मुझसे 20 फुट लंबे लोहे के पाइप को छत पर रखने के लिये कहा। मैंने मना किया तो उसने मुझे डांट कर नौकरी से निकालने की कहकर जबरदस्ती पाइप रखने मुझे भेज दिया। मैंने उन पाइपों को ऊपर रखना शुरू किया। तो ऊपर 33000 की विद्युत लाइन जा रही थी। जिससे उस पाइप में करंट आ गया मैं पाइप से चिपक गया। मेरी जिन्दगी बचाने के लिए डाक्टरों ने मेरे दोनों हाथों को काट दिया। मैं पूरी तरह से अपाहिज हो गया हूँ। लेकिन ठेकेदार ने मेरा इलाज कराने से मना कर दिया। मेरी जिंदगी तो बच गई। लेकिन में हमेशा के लिए अपाहिज और बर्बाद हो गया हूं। मेरी मदद कीजिए।

तब पूर्व विधायक हाजी जमीर उल्लाह खान पीड़ित परिवार को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे वहां से थाना देहली गेट जाकर थानाध्यक्ष को पीड़ित परिवार की तरफ से मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दिलवाई और पत्र द्वारा पूर्व विधायक हाजी जमीरउल्लाह खान ने जिलाधिकारी और श्रम आयुक्त अलीगढ़ से मांग की है कि पीड़ित गरीब परिवार की हर संभव मदद करें जिससे परिवार का पालन पोषण हो सके। और साथ ही पूर्व विधायक हाजी जमीर उल्लाह खान ने कहा कि उक्त 33000 की विद्युत लाइन नगला मसानी आबादी में से जा रही है। भविष्य में कोई बड़ी घटना भी हो सकती है।

इसलिए उसका संज्ञान प्रशासन स्वयं लेकर जनहित में सुरक्षा इंतजाम कराना सुनिश्चित करें। पूर्व विधायक हाजी जमीरउल्लाह खान ने कहा कि मैं साहिबे हैसियत लोगों से भी अपील करता हूं कि ऐसे परिवारों की मदद करने के लिए आगे आऐं। जो भी हो सके जैसे भी कर सकें ऐसे परिवारों की मदद करें।

Open chat
1
हमसे जुड़ें:
अपने जिला से पत्रकारिता करने हेतु जुड़े।
WhatsApp: 099273 73310
दिए गए व्हाट्सएप नंबर पर अपनी डिटेल्स भेजें।
खबर एवं प्रेस विज्ञप्ति और विज्ञापन भेजें।
hindrashtra@outlook.com
Website: www.hindrashtra.com
Download hindrashtra android App from Google Play Store