Law Faculty AMU द्वारा international space law पर वेबिनार का आयोजन

AMU Law 23 अक्टूबरः Aligarh Muslim University Law Faculty AMU के विधि संकाय द्वारा आयोजित ‘अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष कानून में समकालीन रुझान’ विषय पर नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ ज्यूरिडिकल साइंसेज, कोलकाता में विमानन और अंतरिक्ष कानून की निदेशक प्रोफेसर संदीपा भट्ट बी ने अंतरराष्ट्रीय वेबिनार में अपना मुख्य भाषण देते हुए अंतरिक्ष से संबंधित गतिविधियों में सैन्य हस्तक्षेप पर अंतरिक्ष में चुनौतियों पर चर्चा की।

History of Law Faculty AMU

प्रोफेसर भट्ट ने सीमांकन रेखा (यानी कर्मन रेखा) और इसके महत्व के साथ-साथ अंतरिक्ष कानून और विमानन कानून और अंतरिक्ष देयता बीमा के बीच खींची जाने वाली रेखा के बारे में बात की।

लादेन विश्वविद्यालय, नीदरलैंड के प्रोफेसर क्रिस्टोफर डी. जॉनसन ने मौजूदा अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष संधियों और अंतरिक्ष और चंद्र मिशनों से प्राप्त अंतरिक्ष संसाधनों के निजी स्वामित्व की बारीकी पर प्रकाश डाला।

इससे पूर्व प्रोफेसर एम.जेड.एम. नोमानी, डीन फैकल्टी ऑफ लॉ, AMU ने अंतरराष्ट्रीय कानून, बाहरी और आंतरिक अंतरिक्ष कानून और पर्यावरण और बौद्धिक संपदा के बीच अंतरविरोध करते हुए स्वागत भाषण दिया।

उन्होंने अंतरिक्ष पर्यटन के व्यावसायीकरण के आगमन और विकासशील देशों, विशेषकर भारत की सकारात्मक और नेतृत्वकारी भूमिका के साथ अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष नीतियों के क्षेत्र में और अधिक शोध की आवश्यकता पर जोर दिया।

वेबिनार ने विवादास्पद हस्तक्षेपों के साथ 21 देशों के 1200 से अधिक प्रतिभागियों को आकर्षित किया

Law Faculty AMU विधि संकाय के सहायक प्रोफेसर और कार्यक्रम समन्वयक डॉ शहाब शब्बीर ने धन्यवाद प्रस्ताव ज्ञापित किया।

कार्यक्रम की छात्र समन्वयक खदीजा, अरमान, शानू, अरहम, रुशान, नूरैन व उनकी टीम ने वेबिनार को सफल बनाने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

*इस तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करें।*

Follow the hindrashtra.com🇮🇳Hind Rashtra हिन्द राष्ट्र ھند راشٹر🌹 channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaADevzLikg6QEd4T52R

Open chat
1
हमसे जुड़ें:
अपने जिला से पत्रकारिता करने हेतु जुड़े।
WhatsApp: 099273 73310
दिए गए व्हाट्सएप नंबर पर अपनी डिटेल्स भेजें।
खबर एवं प्रेस विज्ञप्ति और विज्ञापन भेजें।
hindrashtra@outlook.com
Website: www.hindrashtra.com
Download hindrashtra android App from Google Play Store